Wednesday, September 17, 2014

facebook post - 15.9.14

दोस्तों , 
एक और खुशखबरी ! 

पिछले दिनों मुझे गायकी के लिए मोहम्मद रफ़ी नेशनल सिंगिंग अवार्ड [ Mohd. Rafi National Award for Excellence in Singing -2014 ] मिला है ! 

बहुत कम दोस्त जानते है की लिखने पढने से पहले मैं गाना ही गाता था .In fact मेरी पहली पहचान ही मेरी आवाज़ है . स्कूल और कॉलेज में गाते गाते ....अब हर जगह गाते ही रहता हूँ . बस गाने याद नहीं रहते अक्सर मैं अपने दोस्तों को [ Ashok Gupta , Sakhi Singh ,Mayur Sharma , Dev Bhardwaj , Vijay Tiwari , Bavaal Hindvee , और भी कई दोस्त है ] फ़ोन करके अपनी आवाज़ में गाने सुनाता हूँ . ये दोस्त मेरी आवाज़ को सहन करने के अलावा तारीफ भी करते है !

वैसे इस दुनिया में मेरी आवाज की सबसे पहली प्रशंशक मेरी मां ही थी .

मैं आप लोगो को अपनी आवाज़ में गाया एक गाना सुनाता हूँ . उसका लिंक नीचे दिया है. मैं गायकी में कुछ नया करना चाहता था . इस गाने में वो एक्सपेरिमेंट किया है . ओरिजनली ये गाना बहुत फ़ास्ट ट्रैक पर है . लेकिन मैंने इसके track tempo को slow down किया . गाने में vocal / voice modulations and variations लाया , रिदम को बदला . voice को cave इको इफ़ेक्ट दिया ...गाने में भरपूर मेलोडी और सकून है ! मैं इसी तरह से कुछ सिलेक्टेड गानों को अपने अंदाज़ में गाकर एक अल्बम बनाना चाहता था , पर उसके लिए अब पैसे नहीं है . खैर कोई नहीं जी ....... कभी न कभी वो भी सपना सच हो जायेंगा .

खैर जी .अब इसके पहले कि मैं और इमोशनल हो जाऊं , आप लोग तो बस बधाईयाँ खडकाना शुरू करो ....और जानदार विजय की शानदार आवाज की तारीफ भी करना , ठीक है दोस्तों

आपका अपना
विजय

https://www.youtube.com/watch?v=wy9MefMo4RQ

No comments:

Post a Comment