Saturday, October 4, 2014

FB POST - OCT

दोस्तों
एक और खुशखबरी !
बीते दिनों , स्वर्गविभा अंतरजाल पत्रिका द्वारा आयोजित शिष्टाचार विषय पर आयोजित आलेख प्रतियोगिता में मुझे प्रथम पुरस्कार मिला है .
स्वर्गविभा की संस्थापिका डॉ० श्रीमती तारा सिंह है जो स्वंय एक प्रवीण साहित्यकार है और ये पत्रिका डॉ.सिंह और श्री राजीव जी के साथ संचालन करती है .
Swarg Vibha मेरे लिए हमेशा ही महत्वपूर्ण पत्रिका रही है. मेरी कई कविताएं और कहानिया उसमे प्रकाशित हुई है .
बचपन में आलेख या निबंध लिखा करता था . ब्लोगींग में आने के बाद से कुछ आलेख लिखे जरुर है.
शिष्टाचार पर आलेख लिखना मेरे लिए एक बहुत अच्छी कार्यशाला साबित हुई . मैं तो एक शिष्टाचारी व्यक्ति हूँ , लेकिन समझ में नहीं आ रहा था कि ऐसा क्या लिखू कि जिससे मैं बच्चो को शिक्षा दे सकू . क्योंकि बहुत सी बाते थी जो व्यक्ति को शिष्टाचारी बनाती है. लेकिन जब उन्हें लिखने को कहा जाए तो शब्द कम पढ़ जाते है .मैंने इस के लिए कुछ किताबे और इन्टरनेट की दुनिया छानी. इस मामले में युगनिर्माण योजना वालो से अच्छी जानकारी मिली. और इस तरह से एक अच्छा आलेख तैयार हुआ है . बहुत जल्दी ये आलेख मैं अपने ब्लॉग पर लगाउंगा, आप लोग इसे जरुर पढ़े !
मुझे इस पुरस्कार से बहुत ख़ुशी हुई है . सम्मान तो सभी को प्रिय होता है और अगर आप लोग भी शिष्टाचार को अपनाते हुए मेरे लिए बधाईयाँ खडकाओं तो मुझे और भी ख़ुशी होंगी .
तो मेरे प्यारे और अजीज दोस्तों शुरू हो जाओ . बधाईयाँ देने का मौसम आया है !!!
बधाईयाँ खडकाओं  
आपका अपना
विजय


No comments:

Post a Comment